इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट पोस्ट पर ज्वाइन किया शहीद की पत्नी ने, पढ़ें इंस्पिरेशनल स्टोरी - Jyoti Nainwal wife of Martyr, Shaheed Naik Deepak Nainwal Kulgam attack became Lieutenant in Indian Army, Inspirational, True Hindi Story


भारतीय सेना में एक से बढ़कर एक नायक हुए हैं, जिन्होंने आत्म बलिदान कर देश का सम्मान, आत्म गौरव सुरक्षित रखा हुआ है. 

जम्मू कश्मीर में हुए कुलगाम अटैक में दीपक नैनवाल शहीद हो गए थे, और अब उनकी पत्नी ज्योति नैनवाल ने चेन्नई में ओटीए से पासआउट किया है एवं इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट के पोस्ट पर ज्वाइन कर लिया है. 

यह बेहद प्रेरक स्टोरी है. ख़ास बात यह है कि नारी शक्ति की मजबूती पर देश में जहाँ सवाल उठते हैं, वहीं ज्योति नैनवाल ने यह साबित कर दिखलाया है कि अगर जज्बा हो, आगे बढ़ने की ललक हो, तो देश की नारी के लिए सब संभव है. 

दो मासूम बच्चों की माँ ज्योति ने इस अवसर पर भारतीय सेना के साथ साथ महार रेजिमेंट को धन्यवाद करते हुए सैनिकों की देखभाल के प्रति कृतज्ञता प्रकट की. 

ज्योति की बेटी लावण्या को अपनी माँ पर बेहद गर्व है, एवं वह खुद आर्मी ऑफिसर बनना चाहती हैं. 

देश की प्रत्येक नारी को इस तरह की सच्ची कहानियों पर गर्व होना चाहिए. इसे न केवल शेयर करें, बल्कि खुद भी प्रेरित होकर प्रत्येक नारी को आगे बढ़ना चाहिए. 

Jyoti Nainwal wife of Martyr, Shaheed Naik Deepak Nainwal Kulgam attack became Lieutenant in Indian Army, Inspirational, True Hindi Story 

Comments

Popular posts from this blog

क्या आप भी बच्चे को कम उम्र में स्कूल भेजने के पक्ष में हैं! तो जान लें ये सच्चाई

"युगे युगे राम": 'मिथिलेश दृष्टि' (पुस्तक - समीक्षा)

उत्सव धर्मिता 'परिवार' का मूल है